Wednesday, January 19, 2022

नीतीश की बात से महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम हुई आहत, बोली..महिला के सम्मान को लगा ठेस

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में एक ऐसा वाक्या हुआ जो अबतक नहीं हुआ था। शराबबंदी को लेकर चल रही एनडीए की बैठक में शराबबंदी के अलग-अलग पहलुओं पर चर्चा हो रही थी। तभी कटोरिया से बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम ने मुख्यमंत्री के सामने महुआ कैसे आदिवासी समाज की आजीविका से जुड़ा हुआ है इसपर अपनी बात रख रही थी।

मुख्यमंत्री को उन्होने कहा था कि वो शराबबंदी का समर्थन करती है लेकिन महुआ इस्तेमाल के पहलुओं को भी आदिवासी समाज के हित में देखना होगा। ये कहते ही मुख्यमंत्री ने उन्हे टोका और कहा आप इतनी सुंदर है ऐसी बात करती है, आप ऐसी चीजों के पक्ष में कैसे रह सकती हैं। मुख्यमंत्री द्वारा आप इतनी सुंदर है शब्द का इस्तेमाल किये जाने से बीजेपी विधायक आहत हो गई। अगले दिन बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी के सामने बीजेपी विधायक ने अपना दर्द साझा किया। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह के शब्द का इस्तेमाल किया वो उनकी कल्पणा से परे है। पार्टी फोरम में उन्होने अपने दर्द को बयां किया।

मुख्यमंत्री के बहुत सुंदर वाले बयान से आहत बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम ने मीडिया के सामने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होने कहा कि इस पूरे मामले पर पार्टी फोरम में अपना पक्ष रख दिया है अब शीर्ष नेतृत्व को फैसला लेना है। उन्होने आगे कहा कि मुख्यमंत्री इस पूरे मामले में क्या सोचते है क्या समझते है उन्हें अपना पक्ष रखना चाहिए। निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि वो महिला आयोग की सदस्य रही है इस पूरे मामले को वो महिला के सम्मान से जुड़ा हुआ पाते है, सीएम के इस बात से महिला के सम्मान को ठेस पहुंचा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -