Wednesday, January 19, 2022

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे बिहार के साथ राजनीति को गौरांवित होने का अवसर दिया है। खेल की दुनिया से राजनीति में आने वाली अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह ने एक और परचम लहराया है। पंजाब के पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल कर जमुई ही नहीं बिहार का नाम रोशन किया है।

अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी ने यह उपलब्धि महिलाओं के ट्रैप स्पर्धा में हासिल किया है। राजनीति में आने के बाद विधायक बन कर भी खेल से भी लगाव रखने वाली श्रेयसी सिंह राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने खेल का दमखम दिखाते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। बता दें कि श्रेयसी सिंह ने साल 2019 में भी 63वें में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के शार्ट गन स्पर्धा में भी उन्होंने बिहार के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह जो 2020 बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर जमुई की विधायक है। मालूम हो कि श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं। राजनीति में आने के बाद भी श्रेयसी सिंह का खेल से लगाव बरकरार है। राजनीति और खेल को साथ- साथ लेकर चलने के कारण ही श्रेयसी सिंह विधायक बनने के बाद भी आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप के महिला ट्रैप टीम में गोल्ड मेडल हासिल किया था। इसके अलावा जनवरी में आयोजित ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल प्राप्त किया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -