Wednesday, January 19, 2022

वर्ल्ड नंबर-1 शटलर सिंधु नेट प्ले, लंबी रैलियां और लाइन जजमेंट में हारीं, अब कांस्य के लिए खेलेंगी

टोक्यो ओलिंपिक में चीनी ताइपे की वर्ल्ड नंबर-1 ताईजु यिंग ने वर्ल्ड नंबर-7 पीवी सिंधु को 21-18, 21-13 से हरा दिया। पहले गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। सिंधु यह मैच जीतकर भारत के लिए कम से कम सिल्वर मेडल पक्का करने उतरी थीं। हालांकि, इस रास्ते में उनके लिए सबसे बड़ी परेशानी ताईजु ही थी। वह बाधा बरकरार रहीं। सिंधु ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहली बार एक ऐसी विपक्षी के खिलाफ उतरी हैं, जिनका हेड टु हेड रिकॉर्ड उनसे बेहतर है। PV Sindhu को दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की TAI Tzu-Ying के खिलाफ सीधे गेम में 18-21, 13-21 से हार मिली है।

इसी के साथ वे स्वर्ण और रजत की होड़ से बाहर हो गई हैं। अब उन्हें कांस्य पदक के मुकाबले में उतरना होगा, जहां उनका मुकाबला चीन की He Bing Jiao के साथ होगा। उधर, Tai ने पहली बार ओलंपिक पदक पक्का किया है। अब वे स्वर्ण पदक के लिए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी Chen Yu Fei (चीन) को चुनौती देंगी।

TOKYO OLYMPIC 2020: भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में हारीं

ताईजु पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। वहीं सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप में 3 ब्रॉन्ज, 2 सिल्वर और एक गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। सिंधु ने रियो ओलिंपिक में ताईजु को राउंड स्टेज में 21-13, 21-15 से हराया था। सिंधु रियो में फाइनल तक पहुंची थीं और स्पेन की कैरोलिना मरीन के हाथों हार गई थीं और तब उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था। ग्रुप स्टेज के पहले मैच में सिंधु ने इजराइल की सेनिया पोलिकरपोवा को 21-7, 21-10 से हराया था।

दूसरे मैच में उन्होंने हांगकांग की गन यी चियुंग को 21-9, 21-16 से हराया था। प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-15, 21-13 से हराया, जबकि क्वार्टर फाइनल में उन्होंने जापान की अकाने यामागूची को 21-13, 22-20 से हराया था। पहले मैच में ताईजु ने स्विट्जरलैंड की सब्रिना जैकेट और थुई लिन गुयेन को हराया था। क्वार्टर फाइनल में ताईजु को थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन के सामने सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा। थाईलैंड की खिलाड़ी ने पहले गेम में ताईजु को 21-14 से हराया था। इसके बाद वर्ल्ड नंबर-1 ताईजु ने वापसी की और बाकी दोनों गेम 21-18, 21-18 से जीत लिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -